Sunday 6 November 2022

शरद पूर्णिमा के अवसर पर,,,चाँद पर गीत

 शरद पूर्णिमा के अवसर पर,,,चाँद पर गीत


1,रे चांदनी हमारी गली चांद ले के आज, जा जा रे चंदा फिल्म - चांद (1959) --------------------------------- ---------------------------- ------------------------

2,आधा है चंद्रमा रात आधी, रह ना जाए तेरी मेरी बात आधी फिल्म - नवरंग (1958) --------------- -------------------------------------------------- 

 3,ऐ चॉद तेरी चांदनी की कसम मेरा चांद मेरे पास है फिल्म - तेरा जादू चल गया (2000) ----------------------------- ----------------- ------------------

4,भरोसा करो तुम साथ निभाऊंगा ..चांद के पार चलो

फिल्म - चांद के पार चलो (2006)

-------------------------------------------------- ---------

5,चलो दिलदार चलो चांद के पार चलो

फिल्म - पाकीजा (1972)

------------------------------------------- ----------------

6,चमकते चांद को टूटा हुआ तारा बना डाला

फिल्म - आवारागी (1990)

--------------------------------- ---------------------

7,चांद आहें भरेगा फूल दिल थाम लेंगे

फिल्म - फूल बने अंगरे (1963) 

----------------------------- ------------- --

8,चांद अकेला जाए सखी री 

फिल्म - आलाप (1977)

---------------------------- ---- -------------------------- --

9,चांद छुपा बादल में  शर्मा के मेरी जाना

फिल्म - हम दिल दे चुके सनम (1999)

------------------ ------------------------------------------------- 

10,चांद एक बेवा की चुड़ी की तरह टूटा हुआ, कोई नहीं मेरा इस दुनिया में

फिल्म - दाग (1952 )

------------------------------------------- -----------

11,चांद जाने कहां खो गया, तुमको चेहरे से परदा हटाना था फिल्म - मैं चुप रहूंगी (1962) ------------------------ -------------------------------------------------- ----------

12,चांद जैसे मुखड़े पे बिंदिया सितारा नहीं भुलेगा मेरी जान फिल्म - सावन को आने दो (1979) -------- -------------------------------------------------- 

13,चांद के पास जो सितारा है, वो सितारा हसीन लगता है फिल्म -  स्वीकर किया मैंने (1983) ----------------------------

14,चांद की कटोरी है रात ये छतोरी है फिल्म - गुजारिश (2010) ------------------------ ------------------------------------------------- -------- 

15, चांद मेरा दिल चांदनी हो तुम, चांद से है दूर सी हांडी कहां फिल्म - हम किसी से कम नहीं (1977 ) ------------------------------------------- --------------------------------------------------------- 

16, चांद ने कुछ कहा, रात ने कुछ सुना फिल्म - दिल तो पागल है (1997) ----------------------------- ---------------------------- ------------------------ 


17,चांद निकलेगा जिधर हम ना  उधार देखेंगे फिल्म - दुर्गेश नंदिनी (1956)----------------------------------- ---------------------------------_ ------------ 

18,चांद फिर निकला, मगर तुम ना आए, जला फिर मेरा दिल, करुण क्या  फिल्म - पेइंग गेस्ट (1957)--------------- ---------------------------------------------------------

19, चांद सा मुखड़ा क्यों शर्मा, आंख मिली और दिल घबराया फिल्म - इंसान जाग उठा ( 1959)

-----------------------------------------------------_


20, चांद से पर्दा किजिये कहीं चुरा ना ले चेहरे का नूरी 

फिल्म - आओ प्यार करें (1994 ) -------------------------------------------------- _ ------

21,चांद सी महबूबा हो मेरी कब ऐसा मैंने सोचा था  फिल्म - हिमालय की गॉड मेन (1965) ------------------------ ------------------------------------- --------------- _ ----------------------- 

22,चांद सिफ़रिश जो कर्ता हमारी देता वो तुमको बताता फिल्म - फना (2006) ------------ -------------------------------------------------- ------------- _ ----------------------------------------  

23,चांद तारे फूल शबनम तुमसे अच्छा कौन है फिल्म - तुम से अच्छा कौन है (2002) 


-------------------------------------------------- ------------------------------------

24,चांद तारे तोड़ लाऊं साड़ी दुनिया पर मैं छौं

फिल्म -  यस बॉस (1997)

---------------------------- ------------------------ -----------------------------------------------

25, चांद तारों में नज़र आया चेहरा तेरा 

फिल्म - 2 अक्टूबर  (2003)

---------------------------- ------------------------ ----------------------------------------------- _

26,चंदा चमके छम चीखे जो चन्ना छोड़

फिल्म - फना (2006)

---------------------------- ------------------------ -----------------------------------------------

27, चंदा देखे चंदा, तो वो चंदा शरमाये फिल्म -  झूठी  (1985) ----------------------------- -------- -------------------------------------------------- _ ----------  28,चंदा है तू, मेरा सूरज है तू, ओ मेरी आंखों का तारा है तू फिल्म - आराधना (1968) 

 

---------------------------- ------------------------ ----------------------------------------------- 

29,चंदा की चांदनी में झूमे झूमे दिल मेरा, एक आने जाने लगी

फिल्म - पूनम (1952)

------------------------------------------- ----------------------------------------------------- _ ---- 

30,चंदा को धुंधने सभी तारे निकले पाए, गलियां में वो नसीब के

फिल्म - जीने की राह (1969) ----------------------------- ------------- -------------------------------------------------- _ 

31, चंदा मामा दूर के, पुए पकें बुरे के फिल्म - वचन (1955) ----------------------------- -------------------------------------------------- _ _ ---------- 32,चंदा मामा से प्यारा मेरा मामा,  मेरी आंखों का तारा मेरा मामा फिल्म - कार्तव्य (1979) ------------- -------------------------------------------------- ------------- _ ---------------------------------------- 

33,चंदा ओ चंदा किसने चुराई तेरी मेरी निंदिया जाएंगे सारी रैना फिल्म - लाखों मैं एक (1971)


34,चंदा रे मेरे भैया से कहना बहुत याद करे, चंदा रे फिल्म - चंबल की कसम (19 80 ) ----------- -------------------------------------------------------- - _ -------------------------------------

35, चंदा रे चंदा रे कभी से जमीन पर आ फिल्म - सपने ( 1997) ----------------------------- ------------------- ------------------------------------------------------ 

36,चंदा रे जा रे जा रे , पिया को संदेसा मेरा कहियो जा फिल्म - ज़िद्दी (1948) ----------------------------- -------------------------------------------------- _ ---------


37, चंदा रे मोरी पतियां ल ए जा, स आजन तक पाहुचा दे रे 

फिल्म - बंजारन (1960)

--------------------------------------------------------------------------------- ------------------

38,चंदा तोरी चांदनी में  जिया जला जाए रे

फिल्म - बाजी (1963)

------------------- ---------------------------------------------------------

39,चंद्रमा मदभरा क्यू झूमे बदर में, वो खुशी अब कहां 

फिल्म - पटरानी (1956)

------------------------------------------- --------------------------------- _ ---- 

40,चौधवी का चांद हो या आफताब हो, जो भी हो तुम खुदा की कसम फिल्म - चौधवी का चांद (1960) ---------------------- -------------------------------------------------- _ ---------------------------

41, धीरे-धीरे चल चाँद गगन में फिल्म -  लव मैरिज (1959) ---------- -------------------------------------------------------- _ -------------------------------------- 


42,गगन के चंदा ना पुछह हम से कहां हूं मैं दिल मेरा कहां है फिल्म - अपने हुए परे (1964) -------------------------


---------------------------- ------------------------ ------------

43,गोरे-गोरे चांद से मुख पर काली-काली आंखें हैं

फिल्म - अनीता (1967)

-------------- ------------------------------------------ ---- _ ----------------------------------

44,जब तक जाएंगे चांद गगन में मेरे चांद तुम सोना नहीं

फिल्म - शिव कन्या ( 1954 )

------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ _

45,झूमता मौसम मस्त माहिना, सी हाथ सी गोरी, एक हसीना, आंख में काजल

फिल्म - उजाला (1959)

----------------------------- ------------------------------------------------

46,खोया खोया चांद खुला आम आंखों में सारी रात जाएगी

फिल्म -  काला बाजार (1960)

----------------------------- --------------------- ----------------------------- - -------------

47,खोया खोया चांद रहता है आप के पास

फिल्म -  खोया खोया चांद (2007) ------------------------ ---------------------------------------------------- _ _ -------------- ------------- 

48,मेरे भैया को संदेशा पहंचना, रे चंदा तेरी ज्योत बढ़े हो फिल्म - दीदी (1959) ----- --------------------------------- _------------------------------------------- 


49,मेरे अनमोल रतन, तेरे बदले मैं जमाने

फिल्म - काजल (1965)

----------------------------------- ---------------------------------_ ------------

50,ओ चांद जहां वो जाए, तू भी साथ चले जाना, कैसा है, कहां है वो

फिल्म - शारदा (1957)

-------------- ----------------------------------------------_-------------------

51,ओ रात के मुसाफिर चंदा जरा बता दे, मेरा कुसूर क्या है तू फैसला सुना डी

फिल्म - मिस मैरी (1957)

------------------------------------------ --------------------------------------------------_ ------

52,रोज अकेली आए रोज बेचारी जाए चांद कटोरा लिए भीखरीन रात

फिल्म - मेरे अपने (1972)

---------------------------- ------------------------ ----------------------------------------------

53,तुझे सूरज कहूं या चंदा, तुझे दीप कहूं या तारा फिल्म 

एक फूल दो माली (1969)

----------------------------- ---------------------------- ------------------------ ----------------

54,तुम आए तो आया मुझे याद, गली में आज चंद निकला फिल्म - ज़ख्म (1998) ---------------- ---------------------------------------------------- _ _ ---------------------------------

55, तुम गगन के चंद्रमा हो, मैं धारा की धूल ह ऊ एन फिल्म - सती सावित्री ( 1964) ----------------------------- ------------------- ------------


---------------------------------------

56,हम चांद से प्यारे चांद हो तुम, आकाश पे जो मुस्कुराता है 

फिल्म - रात की रानी (1949)

----------------------------- ----------- -------------------------------------------------------- _ -------

57,वो चांद जैसी लड़की है दिल पे छ रही है

फिल्म -  देवदास (2002)

--------------------------- ------------------------------------------------------------- _ _ ---------------------

58,वो चांद खेला वो तारे हंसे ये रात अजब मातवाली है

फिल्म - अनाड़ी (19592)

------------- -------------------------------------------------- ------------- _ ----------------------------------------

59,याद रखना चंद तारों इस सुहानी रात को, याद रखना

फिल्म - अनोखा प्यार (1948)  

----------------------------- ------------- -------------------------------------------------- _ -----

60,ये चांद सा रोशन चेहरा, जुल्फों का रंग सुनाहरा

फिल्म - कश्मीर की कली (1964)

-------------------------- --------------------------------------------------------- _ _ ----------------------

61,ये चंदा रूस का, ना ये जापान का, ना ये अमेरिकन प्यारे

फिल्म - इंसान जाग उठा (1959)

------ --------------------------------- _ -----------------------------------------

62, ये रात भीगी-2, ये मस्ती

फ़िज़ायन, उठा धीरे-2 वो चाँद प्यारा-2

फ़िल्म - चोरी-चोरी (1956)

--------------------------------------------------------- ------------------------ -------------------

63,ये रात ये चांदनी फिर कहां, सुन जा दिल की दास्तान

फिल्म - जाल (1952)

-------------- ------------------------------------------ ---- _ -----------------------------------

64,ये वादा करो चांद के सामने भूला तो ना दोगे मेरे प्यार को

फिल्म - राज हाथ (1956 )

----------------------------- -------------------------------------------------- _ -

65,यूं शबनमी पहले नहीं थी चंदा चांद वो भरमा गया फिल्म - सांवरिया

(2007)

----------------------------- ----------------------------------------

66, इस चाँद का मुकाबलाक्या होगा उस चाँद के आगे, तेरे नाम(2003)


67, मैने पूछा चाँद से कि देखा है कहीं, मेरे यार 

अब्दुल्लाह(1980)


68,घूँघट में चाँद होगा आँचल में चांदनी- खूबसूरत (1999)


छत्तीसगढ़ी गीत

1,चंदा रे ए रे मोर चंदा बन जा मोरे


2,चंदा अंजोरी आगे न


3,फटिक अंजोरी निर्मल छैहा गली गली बगरावै वो पुन्नी


4,ए ममा चंदा, देश बर दे हम ला हंडा


5, नीलकमल के चंदा रानी वो, आ रानी मोर


6, चंदा वो चंदा तोला


7,तोर चंदा कस चेहरा आँखी मा झूले वो 


8, दूज के चंदा


9, तैं आये नही चंदा रे


10,मोला बइहा बनाये चंदा


11, तोर सुरता मा चंदा


12, चंदा के टिकली


13, चंदा तोर मया मा


14,चंदा बनके जीबों-लक्ष्मण मस्तुरिया


15, चंदा अँजोरी आगे हो


16,चंदा सुरुज अउ नौ  लाख तारे


17,


साभार-गूगल महराज अउ u tube

No comments:

Post a Comment